, जिला परिषद स्कूल फुलचुर मंजूरी के बिना मुख्याध्यापक व शाला व्यवस्थापन समिति ने तोड़ी दीवाल दोषियो पर ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग

बुलंद गोंदिया। गोंदिया तहसील के अंतर्गत आने वाली जिला परिषद स्कूल की सुरक्षा दिवाल मुख्याध्यापक व शाला व्यवस्थापन समिति के अध्यक्ष द्वारा जिला परिषद प्रशासन से बिना किसी मंजूरी के तोड़ दी गई है।जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने शिक्षण अधिकारी से कर दो दिनों में कार्रवाई करने की मांग की है। कार्रवाई न होने पर अनशन की चेतावनी दी।

गौरतलब है की फूलचूर जिला परिषद क्षेत्र अंतर्गत आने वाले जिला परिषद स्कूल फूलचूर की सुरक्षा दिवाल 30 जून को शाला व्यवस्था समिति के अध्यक्ष व मुख्याध्यापक द्वारा जिला परिषद के बांधकाम विभाग के कार्यकारी अभियंता व शिक्षण अधिकारी को किसी भी प्रकार की सूचना या जानकारी न देते हुए तथा बिना किसी शासकीय मंजूरी लेकर स्कूल की सुरक्षा दीवाल को तोड़ दिया है।
उपरोक्त कार्य जिला परिषद शाला व्यवस्थापन समिति के अध्यक्ष व समिति के पदाधिकारी तथा मुख्य अध्यापक द्वारा अपनी मनमर्जी से किया जा रहा है। विशेष है की शाला व्यवस्थापन समिति के अध्यक्ष के बच्चे भी जिला परिषद की स्कूल में शिक्षा ग्रहण नहीं कर रहे हैं तथागत तीन से चार वर्षो से वह स्वयंभू व्यवस्थापन समिति के अध्यक्ष बनाकर कार्यभार संभाल रहे हैं।
वे किस दस्तावेज़ के आधार पर अध्यक्ष बने हुए हैं इसकी भी शिकायत कर जानकारी मांगी हैतथा तोड़ी गई दीवाल के संदर्भ में संबंधित दोषियों पर दो दिनों के अंदर कार्रवाई करने की मांग की है तथा दो दिनों में कार्रवाई न होने पर अनशन करने की चेतावनी ग्रामीणों द्वारा दी गई है।

उपरोक्त निवेदन फूलचूर ग्राम पंचायत के सरपंच मिलन रहमतकर के नेतृत्व में ग्रामीणों द्वारा जिला शिक्षण अधिकारी प्राथमिक व जिला परिषद उपाध्यक्ष को निवेदन देकर की गई है अवसर पर निवेदन देने वालों में गणराज ठाकरे, संजय चौधरी, सुनील पारधी, इरशाद शेख, दिनेश गौतम, स्नेहा गौतम, जीतू भंडारकर, सुमित सेंडे, गिरधर चेन्ने, कैलाश नागपुरे द्वारा की गई है।

Share Post: