भूमिगत गटर योजना विधायक विनोद अग्रवाल ने की समीक्षा

भूमिगत गटर योजना का कार्य हुआ शुरू
बुलंद गोंदिया। गोंदिया शहर की भूमिगत गटर योजना केंद्र शासन पुरस्कृत अमृत योजना के माध्यम से मंजूर की गई है। जिसमें गोंदिया नगर परिषद एवं महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण विभाग के सहयोग से इसे पूर्ण करना है। इस योजना को दो विभाग में बांटा गया उत्तर एवं दक्षिण विभाग। जिसमें से दक्षिण विभाग के कार्यों को शुरू किया गया है। जिसके चलते विधायक विनोद अग्रवाल ने छोटा गोंदिया गोविंदपुर स्थित साइट को भेंट देकर काम की समीक्षा की। यह कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने सूचना संबंधित विभाग के अधिकारियों को दी गई।
बहुचर्चित एवं काफी दिनों से प्रलंबित भूमिगत गटर योजना को आखिरकार मुहूर्त मिल ही गया। इस योजना के माध्यम से गोंदिया शहर में गटर की लाइन भूमिगत कर पूरे शहर का गंदा पानी मलशुद्धिकरण प्रकल्प के द्वारा शुद्ध कर नदी में छोड़ा जाएगा। इस योजना को 2018 में ही कार्यारंभ की अनुमति दी गई थी। किंतु जिस जमीन पर मलशुद्धीकरण प्रकल्प बनने जा रहा था, उस जमीन का विवाद होने की वजह से यह योजना काफी दिनों से प्रलंबित थी। जिसे विधायक विनोद अग्रवालके प्रयासों से जमीन का मसला सुलझा कर योजना को शुरू किया गया।
उत्तर विभाग के कामों को प्रशासकीय मान्यता मिलने के बावजूद भी अभी तक टेंडर प्रक्रिया शुरू नहीं की गई। जबकि दक्षिण भाग का कार्य प्रगति पथ पर है। टेंडर के अनुसार अगले 2 सालों में इस प्रकल्प को पूरा करना है। जिस वजह से दक्षिण विभाग का कार्य युद्धगति से शुरू है। किसी कार्य की समीक्षा करने हेतु विधायक विनोद अग्रवाल ने कार्यस्थल जाकर मुआयना किया।
इस समय विधायक विनोद अग्रवाल के साथ महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण विभाग के कार्यकारी अभियंता चंद्रिकापुरे, सहायक कार्यकारी अभियंता सुमित बेलपत्रे, धनसकर आदि उपस्थित थे।

 

Share Post: