सांसद प्रफुल पटेल के निर्देश पर पूर्व विधायक राजेन्द्र जैन ने शासकीय आधारभूत धान व मक्का खरीदी केन्द्र शुरु करने के लिए पालकमंत्री नवाब मलिक को कराया अवगत

बुलंद गोंदिया। गोंदिया जिले के धान उत्पादक किसानों ने हर साल की तरह इस साल भी बड़े प्रमाण में धान व मक्का की खेती की है। आने वाले दो-चार दिन में धान व मक्का फसल आने वाली है। किसानों को सरकार के समर्थन मूल्य से खरीदी केंद्र पर उन्हें उचित मुनाफा मिले, इसके लिये दी महाराष्ट्र स्टेट को ऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड व महाराष्ट्र राज्य सरकारी आदिवासी विकास महामंडल को इन्हें खरीदी के अधिकार दिए है। जिन्हें धान मक्का खरीदी केंद्र 1 मई से शुरू करने के आदेश दिए हैं परंतु दी महाराष्ट्र स्टेट कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड व महाराष्ट्र राज्य सहकारी आदिवासी विकास महामंडल मर्यादित ने अभी तक एक भी खरीदी केंद्र चालू नहीं किए हैं। जिससे किसानों को काफी अड़चन का सामना करना पड़ रहा है इन सभी बातों से पूर्व विधायक राजेंद्र जैन ने पालकमंत्री जी को अवगत कराया।
पालकमंत्री ने कहा कि खरीदी केंद्र अति शीघ्र चालू हो तथा धान व मक्का उत्पादक किसानों को कोरोना के इस संकटकाल में चूंकि लॉकडाऊन के कारण अन्य कहीं भी धान व मक्का बेचने की सुविधाएं नहीं हो सकती, इसलिये किसानों की परेशानी को समझते हुए महाराष्ट्र स्टेट कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड और महाराष्ट्र राज्य सहकारी आदिवासी विकास महामंडल मर्यादित को तत्काल शासकीय आधारभूत समर्थन मूल्य पर धान व मक्का खरीदी केंद्र बड़े पैमाने पर शुरू करने के आदेश दिए गए व साथ ही जिन आदिवासीयो के पट्टे प्रकरण प्रलबित है उनके धान खरीदी केंद्र पर ले ऐसा आदेश जिल्हाधिकारी निकाले और धान गोडाउन खाली करे उसके लिए धान लोकल मिलर्स को दे ऐसे निर्देश समीछा सभा में मा. पालकमंत्री ने दिए। इस समीछा बैठक में .पालकमंत्री नवाब मलिक के साथ पूर्व विधायक राजेन्द्र जैन, विधायक मनोहर चन्द्रिकापुरे, विनीत सहारे व अन्य प्रशासन के अधिकारी, पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share Post: