वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई न.प आमसभा का विपक्ष ने किया विरोध, बहुमत से न.प की खुली जमीनों की चारदीवारी करने व डंपिंग यार्ड का प्रस्ताव मंजूर

बुलंद गोंदिया। गोंदिया नगर परिषद की आम सभा सोमवार 4 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से आयोजित की गई थी। लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान लिंक फेल होने, विषयों पर चर्चा नहीं होने के चलते विपक्ष ने इसका विरोध कर बाय काट किया तथा इसके विरोध में धारा 308 के तहत जिला अधिकारी के समक्ष शिकायत दर्ज कराने की बात कही। उपरोक्त सभा में विभिन्न विभागों के अंतर्गत विकास कार्यों के 17 प्रस्ताव रखे गए थे जिन्हें बहुमत के आधार पर मंजूर किया गया। जिसमें मुख्य विषयों में नगर परिषद के मिल्कियत की खुली जमीनों को अतिक्रमण से बचाने के लिए सुरक्षा दीवार निर्माण करने विशेष यह है कि उपरोक्त प्रस्ताव के लिए प्रभाग क्रमांक 5 के नागरिकों द्वारा हस्ताक्षर अभियान भी चलाते हुए पार्षद सचिन सेंडे व मुख्यअधिकारी से मांग की थी। स्वच्छता विभाग अंतर्गत 8 करोड़ 73 लाख रुपए के घनकचरा प्रकल्प के डी.पी.आर को मंजूरी प्रदान की गई जिसके लिए ग्राम सोनपुरी में भूमि खरीदने व प्रकल्प को तैयार करने का प्रस्ताव है। साथ ही शहर के अति आवश्यक स्थानों पर मार्गों के लिए भूमि खरीदने का प्रस्ताव, गुंठेवारी की समय अवधि बढ़ाने, न.प के खुले स्थानों पर खेल मैदान का निर्माण करने, रेन बसेरा के लिए इमारत निर्माण करने, नगर परिषद सीमा अंतर्गत नई व पुरानी सभी संपत्तियों का पुनर्मूल्यांकन कर नए सिरे से टैक्स लगाने के साथ अन्य सभी प्रस्ताव को बहुमत के आधार पर मंजूरी प्रदान की गई।
अर्थहीन सभा विपक्ष का आरोप
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से दोपहर 1 बजे आयोजित सभा का अर्थ नहीं है। जिसमें सभा में रखे गए विषयों पर चर्चा ना होने चर्चा के दौरान लिंक फेल होने एक साथ सभी पार्षद लिंक में उपलब्ध ना होने से इस सभा का अर्थ नहीं है। ऐसा आरोप विपक्ष के गटनेता सतीश देशमुख, शकील मंसूरी द्वारा लगाते हुए इसका विरोध किया गया साथ ही पार्षद लोकेश यादव, पंकज यादव ने भी इस कार्यप्रणाली का विरोध किया आम सभा जैसी महत्वपूर्ण सभा में जब सदस्य चर्चा ही नहीं कर सके कर सके तो इसका क्या अर्थ है जिसका विरोध कर इसकी शिकायत 308 के अंतर्गत जिला अधिकारी से की जाएंगी।

Share Post: