3 करोड़ 91 लाख का गोल्ड जप्त आमगांव लांजी सीमा पर फ्लाइंग स्क्वॉड की कार्रवाई

बुलंद गोंदिया । चुनाव आचार संहिता के दौरान जिले की सभी सीमाओं पर विशेष पथक( फ्लाइंग स्क्वॉड) की टीम द्वारा जांच की जा रही है। इसी जांच के दौरान शनिवार 19 अक्टूबर की रात 9:30 से 10:00 बजे के दौरान आमगांव लांजी सीमा पर एक निजी वाहन से 7 किलो 892 ग्राम सोना जिसकी अंदाजन कीमत 3 करोड़ 91 लाख बताई जा रही है जिसे जप्त किया गया।

गौरतलब है कि राज्य में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता की घोषणा होते ही चुनाव को निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से संपन्न करने के लिए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार विशेष पथक का गठन कर जिले में कड़ी नाकाबंदी की गई है। जिसमें मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए किसी भी प्रकार की नगद राशि साहित्य शराब या गोल्ड आदि का परिवहन अवैध रूप से ना किया जाए।
इसी नाकाबंदी के दौरान फ्लाइंग स्क्वाड वह विशेष पथक द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए आमगांव लांजी सीमा पर वाहन क्रमांक सीजी CG04N2876 में 7 किलो 892 किलोग्राम सोने के जेवरात जिसकी अंदाजन कीमत 3 करोड़ 91 लख रुपए बताई गई है जिसका परिवहन किया जा रहा था। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह सोना छत्तीसगढ़ से लाकर गोंदिया जिले के आमगांव मार्ग होते हुए मध्य प्रदेश में ले जाया जा रहा था।
इसके संदर्भ में पूछताछ किए जाने पर वाहन में सवार व्यक्तियों द्वारा समाधान कारक जवाब न दिए जाने पर सोना जप्त किया गया।
उपरोक्त करवाई तहसीलदार आमगांव पुलिस निरीक्षक आमगांव द्वारा संयुक्त रूप से की गई तथा जप्त किया गया माल आमगांव पुलिस थाने में पंचनामा कर सील बंद किया गया इसके पश्चात सोना जिलाधिकारी कार्यालय के जिला कोषागार गोंदिया मैं भेजा गया।

यह कार्यवाही जिलाधिकारी तथा जिला चुनाव अधिकारी गोंदिया जिला पुलिस अधीक्षक, उप जिलाधिकारी चुनाव के मार्गदर्शन में सफलतापूर्वक की गई।
रविवार को उपरोक्त मामले की जांच के लिए इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी ,केंद्रीय जीएसटी के अधिकारियों द्वारा पहुंचकर मामले की जांच शुरू की है तथा जांच के पश्चात ही उपरोक्त मामले का खुलासा हो पाएगा।

Share Post: