पिता की हत्या का षड्यंत्रकारी आरोपी बेटा 3 वर्ष के बाद दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, लुक आउट सर्कुलर नोटिस किया था जारी

बुलंद गोंदिया। डुग्गीपार पुलिस थाना अंतर्गत आने वाले म्हसवाणी निवासी खुमराज बलिराम रहांगडाले कि 13 जून को हत्या की गई थी ।इस मामले का डुग्गीपार पुलिस थाना व लोकल क्राइम ब्रांच द्वारा खुलासा कर सुनियोजित हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए पांच आरोपियों को हिरासत में लिया था।
इस हत्याकांड का मुख्य षड्यंत्रकारी सुपारी देकर अपने पिता की हत्या करने वाला करवाने वालाआरोपी पुत्र निखिल खुमराज रहांगडाले जो घटना के पूर्व से ही बांग्लादेश में रह रहा था तथा 3 वर्षों से फरार था जिसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया गया था।जिसे 3 वर्षों के पश्चात दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया।
गौरतलब है कि म्हसवाणी निवासी खुमराज बलिराम राहंगडाले 13 जून को अपनी बीमार बेटी के लिए दवाई लेने दुपहिया वाहन से खोडसिवनी के लिए निकला था। जिसका शव मार्ग के किनारे दिखाई देने पर इसकी जानकारी डुग्गीपार पुलिस थाने को दी गई जिसमें पुलिस द्वारा धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया ।इस मामले में 14 जून को सड़क अर्जुनी के ग्रामीण चिकित्सालय के वैद्यकीय अधिकारी द्वारा शव का पोस्टमार्टम किए जाने पर कान व सीर के पास धारदार हथियार से वार किए जाने की पुष्टि की जिसके पश्चात फरियादी मृतक के भाई उदयलाल बलिराम राहंगडाले व चिकित्सा अहवाल के आधार पर हत्या का मामला धारा 302 के तहत दर्ज किया गया था। तथा इस हत्याकांड में गर्रा रावनवाड़ी निवासी योगेश फागुलाल बोपचे उम्र 27 वर्ष को हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने पर आरोपी द्वारा हत्या किए जाने की बात स्वीकार की तथा इसमें अन्य साथी दार होने की जानकारी दी जिसमें गोंदिया बजाज वार्ड मरघट रोड निवासी पोमेश पन्नालाल पटले उम्र 25 वर्ष एक अन्य नाबालिक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जिसके पश्चात अन्य दो आरोपियों का नाम और सामने आया जिसमें बसंत नगर निवासी अंशुमन गोविंदा निमावत 23 वर्ष जिसे दल द्वारा भंडारा बस स्टैंड से कार्रवाई कर हिरासत में लिया तथा अन्य आरोपी बसंत नगर गोंदिया निवासी गणेश बंडू येटरे उम्र 20 वर्ष को उसके घर से गिरफ्तार किया जिनसे पूछताछ किए जाने पर उन्होंने भी हत्या में शामिल होने की बात कबूल की उपरोक्त हत्याकांड सुनियोजित तरीके से परिवारिक विवाद के चलते किए जाने की बात पुलिस को बताई।

इस हत्या कांड का मुख्य सूत्रधार व षड्यंत्रकारी आरोपी मृतक का बेटा निखिल खुमराज रहांगडाले जो घटना के पूर्व से ही बांग्लादेश में निवास कर रहा था जिसके द्वारा आरोपियों को सुपारी देकर अपने पिता की हत्या करवाई थी।
मामले का खुलासा होने पर आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए ब्यूरो आफ इमीग्रेशन ऑफिस से लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया गया था। 3 वर्षों के पश्चात आरोपी बांग्लादेश से भारत आया था तथा इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से वापस बांग्लादेश जाने की तैयारी कर रहा था इसी दौरान इमीग्रेशन ऑफिस नई दिल्ली द्वारा उसे हिरासत में लेकर गोंदिया जिले की पुलिस को सूचित किया गया जिस पर डुग्गीपा र पुलिस द्वारा नई दिल्ली पहुंचकर आरोपी को हिरासत में लेकर गिरफ्तार किया गया।
उपरोक्त मामले में आगे की जांच पुलिस निरीक्षक मंगेश काड़े द्वारा की जा रही है।

तथा यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक गोरख भामरे अपर पोलीस अधिक्षक गोंदिया कॅम्प देवरी नित्यानंद झा,उपविभागीय पोलीस अधिकारी देवरी, विवेक पाटील के मार्गदर्शन में पो.स्टे. डुग्गीपार के निरीक्षक मंगेश बि. काळे, सपोनि. प्रमोद बांबोळे, पो.हवा. जगदिश मेश्राम, दिपक खोटेले, पोशि रंजीत भांडारकर व अन्य कर्मचारियों द्वारा की गई।

Share Post: