हत्या की पानटपरी से फैली अफवाह शहर पुलिस ने गड्ढे से निकाली लाश 3 आरोपीयो को किया गिरफ्तार

बुलंद गोंदिया। हत्या कर लाश को गड्ढे में गाड़ने की चर्चा पान टपरी पर चलने तथा यह अफवाह फैलने पर शहर पुलिस द्वारा इस अफवाह को गंभीरता से लेते हुए गहराई से जांच किए जाने पर एक युवक की हत्या कर गड्ढे में गाड़ने का मामला सामने आया जिस पर शहर पुलिस द्वारा लाश को गड्ढे से निकलकर हत्याकांड में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गोंदिया शहर पुलिस थाना अंतर्गत आने वाले गौतम नगर परिसर की एक पान टपरी में हत्या की चर्चा चल रही थी। इस चर्चा की जानकारी शहर पुलिस को एक मुखबिर के माध्यम से प्राप्त हुई की 6 से 7 लोगों द्वारा मिलकर एक व्यक्ति की हत्या कर उसे गड्ढे में गाड़ा गया है।
शहर पुलिस द्वारा इस खबर को गंभीरता से लेते हुए गौतम नगर परिसर में तलाश शुरू की कि कहीं कोई लापता है या किसी प्रकार की लड़ाई झगड़ा हुआ है लेकिन इसकी कहीं से भी जानकारी सामने नहीं आई लेकिन पुलिस द्वारा इसे गंभीरता से लेते हुएजांच जारी रखी इसी दौरान शहर पुलिस निरीक्षक किशोर पार्वते को 2 अक्टूबर को पुख्ता जानकारी प्राप्त हुई कि गौतम नगर के दक्षिण क्षेत्र की शमशान भूमि के झुडपी जंगल परिसर में एक व्यक्ति की लाश को दफनाया गया है।

जिस पर पुलिस द्वारा क्षेत्र की सघन तलाशी लिए जाने पर एक ताजा गड्ढा दिखाई दिया जिसकी खुदाई करने पर एक युवक का शव दिखाई दिया जिसे दंडाधिकारी के सामने निमानुसार निकला गया।
मृतककी फोटो गौतम नगर परिसर में नागरिकों को दिखाए जाने पर उसकी पहचान गौतम नगर निवासी विक्रम बैस के ड्राइवर शांतनु पसीने के रूप में की गई।
मृतक की पहचान होने पर जब विक्रम बैंस की जानकारी लेने पर वह परिवार सहित घर में ताला लगाकर फरार हो गया साथ में अन्य तीन से चार व्यक्ति भी फरार पाए गए जिससे इन पर पुलिस को शक हुआ शहर पुलिस द्वारा इस हत्याकांड को गंभीरता से लेते हुए विक्रम बैस के करीबी मित्र विकास ओमप्रकाश गजभिए को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ किए जाने पर यह हत्याकांड से का पर्दाफाश हुआ।

गजभिए द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मृतक शांतनु पसीने विक्रम बैस का ड्राइवर था जिसने विक्रमसे 80000 उधार लिया था लेकिन कम पर नहीं आ रहा था व पैसे वापस भी नहीं कर रहा था ।
इसी बात को लेकर विक्रम उसकी पत्नी किरण बैस बेटा चिता बैस व उनके 4 से 5 साथियों द्वारा शांतनु पसीने को गौतम नगर की शमशान भूमि स्थित झुडपी जंगल परिसर में लेकर गए वह पैसे की मांग की रुपए न देने पर उसकी लाठी सेबेदम पिटाई की इस में उसकी मौतहो गई।
इस हत्या को छुपाने वह सबूत को मिटाने के लिए के लिए आरोपियों द्वारा झुड़पी जंगल परिसर में ही 5 फुट का गड्ढा खोदकर उसे गाढ़ दिया गया।

मृतक शांतनु पसीने उम्र 36 वर्ष यह मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के ग्राम मोहगांव पोस्ट पोस्ट गंगेरुआ का निवासी था।

पुलिस द्वारा अब तक इस हत्याकांड में शामिल आरोपियों में से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया जिसमें ओमप्रकाश गजभिए, सुशांत जाधव, रवि यादव का समावेश है तथा मुख्य आरोपी विक्रम बैस वह अन्य की तलाश पुलिस द्वारा कड़ाई से की जा रही है तथा संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही सभी आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जाएगा।
आरोपियों के खिलाफ शहर पुलिस निरीक्षक किशोर पार्वते की शिकायत पर भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 103 (1 ), 238 , 3 (5 ) के तहत मामला दर्ज कर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक वैभव गेडाम द्वारा जांच की जा रही है।

उपरोक्त करवाई जिला पुलिस अधीक्षक गौरख़ भामरे ,अपर पुलिस अधीक्षक नित्यानंद झा ,उप विभागीय पुलिस अधिकारी तिरोडा साहिल झरकर के मार्गदर्शन में गोंदिया शहर पुलिस निरीक्षक किशोर पार्वते सहायक पुलिस निरीक्षक वैभव गेडाम, धिरज राजुरकर, पो.उपनि. मंगेश वानखडे, अक्षय चन्नावार, घनश्याम थेर, पोलीस अंमलदार भाटिया, शेख, भेंडारकर, टेंभरे, बिसेन, चौव्हाण, लोंदासे, सोनवाने, इंदुरकर, रावते, बारेवार, बिसेन, लांजेवार धीरज राजू कर राजूरकर पुलिस उप निरीक्षक मंगेश वानखेडे द्वारा की गई।

Share Post: