जिला शल्य चिकित्सक डॉ अमरीश मोहबे का डिमोशन गडचिरोली तबादला काफी समय से विवादों में

बुलंद गोंदिया। गोंदिया के शासकीय जिला चिकित्सालय के जिला शल्य चिकित्सक डॉ अमरीश मोहबे गत 6 से 8 महीने से भ्रष्टाचार के आरोपी की सुर्खियों में बने हुए थे। जिन पर बोगस प्रमाण पत्र व अन्य भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग में काफी हड़कंप मच गया था जिनका बुधवार 11 सितंबर को डिमोशन पर गडचिरोली तबादला किया गया।

गौरतलब की गोंदिया के जिला शल्य चिकित्सक डॉक्टर अमरीश मोहबे जिन पर डॉक्टर नितेश वाजपेई द्वारा कुछ माह पूर्व भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे। जिसमे मृतकों के बोगस प्रमाण पत्र नियम बाह्य हॉस्पिटलों को मंजूरी आदि तथा इसके सबूत स्वास्थ्य विभाग। जिलाधिकारी। मंत्रालय आदि को प्रेषित किए गए थे।
जिस पर तीन से चार बार स्वास्थ्य विभाग की जांच समिति द्वारा गोंदिया पहुंचकर डॉक्टर मोहबे की जांच भी की थी तथा वर्तमान में भी उनकी जांच शुरू है।

इसी दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा रूटिंग तबादले का नाम देते हुए डॉक्टर अमरीश मोहबे का डिमोशन कर गढ़चिरौली में तबादला किया गया।
उल्लेखनीय की डॉक्टर अमरीश महोबे गोंदिया में प्रथम श्रेणी जिला शल्य चिकित्सा के पद पर तैनात थे वहीं गढ़चिरौली में उनका द्वितीय श्रेणी के चिकित्सक पद पर तबादला किया गया है
सहायक उपसंचालक स्वास्थ्य विभाग नागपुर डॉ प्रमोद गवई द्वारा 11 सितंबर बुधवार को डॉ. अमरीश मोहबे के जिला चिकित्सा पद से रिलीव का आदेश जारी किया।

Share Post: