अनिल देशमुख को तीसरी बार ई.डी. का समन, गोंदिया के एक दलाल पत्रकार की भूमिका भी संदेह में 5 जुलाई को मुंबई स्थित ईडी के कार्यालय में सुबह 11 बजे हाजिर रहने का लिए कहा है

ब्यूरो –
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनीलांडरिंग के कथित आरोप को लेकर राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को हाजिर रहने के लिए तीसरा समन जारी किया है। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने देशमुख को समन जारी किए जाने की पुष्टि की है। ईडी के अधिकारी के मुताबिक देशमुख को 5 जुलाई को दक्षिण मुंबई स्थित ईडी के कार्यालय में सुबह 11 बजे हाजिर रहने के लिए कहा है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोंदिया के एक दलाल पत्रकार की भूमिका भी संदेह के घेरे में बताई जा रही हैं।

ईडी की ओर से दो समन जारी किए जाने के बावजूद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता देशमुख ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए हैं। हालांकि देशमुख ने ईडी के सामने कोविड के चलते ऑनलाइन उपस्थित रहने की पेशकश की थी। इसके साथ ही उन्होंने ईडी से अपने मामले को लेकर दस्तावेज भी मांगे थे। लेकिन ईडी ने उनकी इन दोनों मांगो को अस्वीकार कर दिया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों ईडी ने इस मामले को लेकर देशमुख के दो निजी सहायक संजीव पलांडे व कुंदन शिंदे को गिरफ्तार किया था।दोनों को फिलहाल मुंबई की विशेष अदालत ने 6 जुलाई तक ईडी की हिरासत में भेजा है। ईडी के मुताबिक पलांडे ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि राज्य के पूर्व गृहमंत्री देशमुख की आईपीएस अधिकारियों के तबादले व तैनाती से जुड़े मामले में भूमिका थी।

Share Post: