ब्लैक फंगस बीमारी से ग्रसित पहले मरीज को निशुल्क इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में कराया एडमिट महात्मा ज्योतिबा फुले योजना के अंतर्गत कराएं निशुल्क उपचार -पार्षद लोकेश यादव

बुलंद गोंदिया। कोरोना संक्रमण काल के दौरान यादव बंधु लोकेश यादव व पंकज यादव द्वारा निरंतर नागरिकों की विभिन्न समस्याओं के लिए सक्रियता से कार्य कर रहे हैं। इसी के अंतर्गत गोंदिया शहर मैं ब्लैक फंगस की बीमारी से ग्रसित पहले व्यक्ति को निशुल्क उपचार के लिए लोकेश यादव द्वारा शासकीय मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया।
गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के बाद ब्लैक फंगस जैसी बीमारी पैर पसार रही है। इसी के तहत गोंदिया शहर में ब्लैक फंगस बीमारी से ग्रसित व्यक्ति का पहला मामला सामने आया जहां उसे उपचार के लिए निजी चिकित्सालय में 10 लाख रुपए की निधि की मांग की गई थी। लेकिन पहले ही उपचार में वह व्यक्ति आर्थिक रूप से टूट चुका था तथा उसके परिजन इस स्थिति को लेकर काफी परेशान थे। जब उपरोक्त मामला पार्षद लोकेश यादव के सामने आया तो उन्होंने महात्मा ज्योतिबा फुले स्वास्थ्य योजना के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर स्वयं मेडिकल कॉलेज में पहुंचकर उपरोक्त मरीज को इस योजना के अंतर्गत निशुल्क उपचार के लिए दाखिल कराया तथा लोकेश यादव ने आवाहन किया है कि यदि कोई भी व्यक्ति इस बीमारी से ग्रस्त होता है तो बिना समय गवाएं शासकीय मेडिकल कॉलेज में उसे निशुल्क उपचार के लिए दाखिल कराया जाए। महाराष्ट्र सरकार द्वारा ब्लैक फंगस बीमारी का उपचार महात्मा ज्योतिबा फुले योजना के अंतर्गत किया जा रहा है। जिसमें इस बीमारी का निशुल्क उपचार होगा तथा वर्तमान में इसका गोंदिया शहर में शासकीय मेडिकल कॉलेज में निशुल्क उपचार हो रहा है इसके साथ ही 8 दिनों पश्चात बाहेकर नर्सिंग होम मैं उपरोक्त सुविधा मिलने लगेगी ऐसी जानकारी लोकेश यादव द्वारा दी गई है।

Share Post: