बैंकों के निजीकरण के विरोध में 15 व 16 मार्च को दो दिवसीय हड़ताल जिले के सभी बैंक रहे बंद

बुलंद गोंदिया। केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीयकृत बैंकों के निजीकरण का प्रस्ताव बजट 2021 में रखा था । जिसका विरोध सभी बैंकों की कर्मचारी यूनियन द्वारा करते हुए सरकार के इस फैसले के विरोध में 15 व 16 मार्च को दो दिवसीय बैंक हड़ताल की गई है। जिसके चलते जिले की सभी राष्ट्रीयकृत बैंक बंद रहे । इस संदर्भ में पंजाब नेशनल बैंक कर्मचारी सेना नागपुर सर्कल के चेयरमैन रविंद्र मिश्रा ने बताया कि सरकार सभी सरकारी योजनाओं को बेचने का कार्य बंद करें बैंकों को निजी क्षेत्र में ना दे, बैंकों में कर्मचारियों की नई भर्ती शुरू करें आदि मांगों के साथ यह हड़ताल की गई है। उपरोक्त हड़ताल सामान्य जनता के हितों में हैं। वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण को देखते हुए किसी भी प्रकार का धरना या नारेबाजी नहीं की गई है। हड़ताल में सभी कर्मचारी शामिल होकर व्हाट्सएप, फेसबुक तथा सोशल मीडिया के माध्यम से अपना विरोध प्रदर्शित कर रहे हैं।
नेट बैंकिंग रहेंगी शुरू – बैंक हड़ताल के दौरान नेट बैंकिंग शुरू रहेंगी जिसमें मोबाइल बैंकिंग की सुविधा एटीएम व ग्राहक सेवा केंद्र शुरू है।
कर्मचारियों को मिला 4 दिन का अवकाश- बैंक कर्मचारियों की हड़ताल 15 मार्च व 16 मार्च को होने से शनिवार, रविवार, सोमवार, मंगलवार इन 4 दिनों का अवकाश बैंक कर्मचारियों को मिला है। गोंदिया जिले में अधिकांश राष्ट्रीयकृत बैंकों में जिले के बाहर के कर्मचारी है जिससे वे 4 दिन के अवकाश पर चले गए।

Share Post: