श्री अग्रसेन स्मारक समिति द्वारा महात्मा ज्योतिबा फुले स्वास्थ्य योजना पंजीयन कैंप 17 से 22 सितंबर तक ,समाज के अधिक से अधिक बंधु कैंप का ले लाभ- हेमेंद्र पोद्धार

बुलंद गोंदिया। केंद्र और राज्य सरकार की स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत नागरिकों के उपचार के लिए महात्मा ज्योतिबा फुले व आयुष्मान प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना चलाई जा रही है। इस योजना के लाभ लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करवा कर कार्ड बनवाना आवश्यक है। जिसके लिए अग्रेशन स्मारक समिति द्वारा 17 से 22 सितंबर तक समाज के सातों घटकों के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया गया है। जिसमें सभी समाज बंधु द्वारा इस योजना का लाभ लेने हेतु अधिक से अधिक पंजीयन कराने का आवाहन अग्रसेन स्मारक समिति के अध्यक्ष हेमेंद्र पोद्दार द्वारा किया गया है।
गौरतलब है कि देश के नागरिकों के स्वास्थ्य के उपचार के लिए केंद्र व राज्य सरकार की योजनाएं चलाई जा रही है। जिसमें राज्य सरकार की महात्मा ज्योतिबा फुले योजना के अंतर्गत मान्यता प्राप्त चिकित्सालय में एक परिवार का वर्ष भर में डेढ़ लाख रुपए तक के का इलाज निशुल्क किया जाता है। साथ ही केंद्र सरकार कि आयुष्मान प्रधानमंत्री जान आरोग्य योजना मैं वर्ष भर में एक परिवार का 5 लाख रुपये तक के उपचार की सुविधा प्राप्त होती है। जिसमें इन दोनों योजनाओं का रजिस्ट्रेशन करवाकर कार्ड बनवाया जाएगा किंतु केंद्र की योजना के अंतर्गत वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार जिन मारवाड़ी परिवारों का नाम सूची में शामिल है उन्हीं का कार्ड बन पाएगा गोंदिया जिले के अनेक परिवारों का नाम सूची में शामिल है जिससे इस योजना का लाभ उन्हें मिल पाएगा।
उल्लेखनीय है कि इन योजना के अंतर्गत प्रसूति की सुविधा भी उपलब्ध है। शिविर का आयोजन अग्रसेन स्मारक समिति द्वारा किया गया है। तथा इसमें मारवाड़ी समाज के सभी सातों समाज के लिए किया गया है। जिसका अधिक से अधिक लाभ लेने का आव्हान अग्रसेन स्मारक समिति के अध्यक्ष हेमेंद्र पोद्दार व ट्रस्ट बोर्ड समिति के अध्यक्ष राम अग्रवाल द्वारा किया गया है।
रजिस्ट्रेशन के लिए लगने वाले दस्तावेज
उपरोक्त योजना के अंतर्गत कार्ड बनाने और रजिस्ट्रेशन करने के लिए संबंधित परिवार को ओरिजिनल राशन कार्ड तथा कार्ड में शामिल सभी सदस्यों का आधार कार्ड व दो पासपोर्ट साइज की फोटो लाना होगा तथा 17 से 22 सितंबर तक अग्रसेन भवन में उपरोक्त कैंप का आयोजन सुबह 10:00 से रात 8:00 बजे तक किया गया है।
           – संपर्क करे
राम अग्रवाल 9326811025
हेमेंद्र पोद्दार 9326810250
जिम्मी गुप्ता 7020714808
अपूर्व अग्रवाल 9432175477
संतोष अग्रवाल विकाश 9326810111
देवकीनंदन ( भीम) अग्रवाल 9371110051

Share Post: