धारपिंडे परिवारों को जिलाधिकारी खवले ने दी हिम्मत, बिजली गिरने से जले हुए घर का किया निरीक्षण

बुलंद गोंदिया। गोरेगांव तहसील के सोनी निवासी देवचंद धारपिंडे के घर पर शनिवार10 जुलाई को दोपहर करीब 3 बजे आंधी और बारिश के दौरान आसमानी बिजली गिरी जिसमे उनका मकान इसकी चपेट आ गया ओरआग लग गई । गनीमत यह रही कि बिजली गुल होने के समय घर में कोई नहीं था, इसलिए बड़ा नुकसान होने से टल गया।
11 जुलाई को जिलाधिकारी राजेश खवले ने गोरेगांव तहसील के सोनी में देवचंद धारपिंडे के घर का दौरा किया और उनके घर का निरीक्षण किया और धारपिंडे परिवार को आश्वस्त किया। धारपिंडे के परिवार से बातचीत कर स्थिति की जानकारी ली । घर जल जाने के कारण धारपिंडे परिवार को प्राथमिक विद्यालय में अस्थायी आवास उपलब्ध कराया गया है।
जिलाधिकारी खवले ने कहा कि वाट्सएप ग्रुप बनाकर गांव के इच्छुक नागरिक धारपिंडे परिवार की आर्थिक समस्या के समाधान में मदद करें और इसमें मेरा नाम भी शामिल हो, साथ ही सामाजिक संगठन एनजीओ भी शामिल हो. उन्होंने कहा कि परिवारों की मदद के लिए उन्हें भी पहल करनी चाहिए, क्योंकि जब प्रशासन मदद के लिए आएगा तो परिवारों की मदद जरूर होगी, लेकिन आज घरपिंडे परिवार की मदद करना हमारी सामाजिक जिम्मेदारी है. इतना ही नहीं जिलाधिकारी ने तत्काल निजी सहायता के रूप में अपने पास 5,000 रुपये नकद प्रदान किए हैं और जिले के अन्य नागरिकों से भी मदद की अपील की है।
जिलाधिकारी के साथ उप विभागिय अधिकारी अजय कुमार नश्ते, तहसीलदार सचिन गोसावी, नायब तहसीलदार रहांगदाले, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राजन चौबे, निरीक्षण अधिकारी नीलेश देठे, पटवारी श्रीमती हस्तरेखा बोरकर और आपूर्ति निरीक्षक समीर मिर्जा भी थे।

Share Post: