मेडिकल कॉलेज पर 55 लाख रुपए बिजली बिल बकाया, महावितरण ने दिया नोटिस, कभी भी कट सकती है बिजली

बुलंद गोंदिया। गोंदिया शासकीय मेडिकल कॉलेज अपनी विभिन्न कार्य प्रणालियों के चलते हमेशा से ही समाचार पत्रों की सुर्खियां बना रहता है। इसी के चलते जानकारी प्राप्त हुई की मेडिकल कॉलेज के विभिन्न सेक्टरों में 15 से 16 विद्युत कनेक्शन है जिनका 5 से 6 माह से विद्युत बिल नहीं पटाया गया है।जिसके चलते गोंदिया शासकीय मेडिकल कॉलेज पर करीब 55 लाख रुपए का विद्युत बिल बकाया हो गया है। मेडिकल कॉलेज प्रशासन को विद्युत महावितरण कंपनी द्वारा नोटिस जारी कर बिजली काटने की चेतावनी दी है साथ ही 2 दिनों पूर्व महावितरण के कर्मचारी शासकीय के
मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल की विद्युत आपूर्ति खंडित करने पहुंचे थे। जिस पर मेडिकल कॉलेज के डीन द्वारा 7लाख रुपए का भुगतान कर महावितरण के कर्मचारियों को बताया कि शासन द्वारा अब तक ग्रांट नहीं दी गई है। जिसके चलते विद्युत बिल का भुगतान नहीं किया जा सका विशेष यह है कि कोरोना संक्रमण के चलते स्वास्थ्य सुविधाओं को प्राथमिक सूची में रखा गया है लेकिन उसके बावजूद महीनों से विद्युत बिल जमा नहीं कराया जाना मेडिकल प्रशासन की लापरवाह कार्यप्रणाली को उजागर करता है। विशेष यह है कि गोंदिया शासकीय मेडिकल कॉलेज जिला चिकित्सालय की इमारत में चल रहा है। साथ ही शासकीय महिला चिकित्सालय के समीप स्वास्थ्य कर्मियों के निवास स्थान में कॉलेज के विद्यार्थियों का हॉस्टल भी चल रहा है तथा कुछ ही दिनों कॉलेज में परीक्षा शुरू हो रही है लेकिन हॉस्टल के विद्युत लाइन खंडित हो जाने से इस विद्यार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा हालांकि मुख्य चिकित्सालय की इमारत जहां पर कोरोना संक्रमण के मरीज तथा सामान्य मरीज का उपचार चल रहा है वहां की विद्युत आपूर्ति आपूर्ति खंडित नहीं की जा सकती लेकिन जब सामान्य नागरिकों की विद्युत आपूर्ति खंडित की जा रही है तो शासकीय प्रतिष्ठानों पर इतने बड़े पैमाने पर राशि बकाया होने पर भी कार्रवाई क्यों नहीं।
शासन से ग्रांट नहीं मिली
शासकीय मेडिकल कॉलेज को गत कुछ माह से हेल्थ विभाग से ग्रांट नहीं मिली जिसके चलते विद्युत बिल तथा अन्य बिलों का भुगतान नहीं किया जा सका जिसके लिए हेल्थ डायरेक्टर को भी पत्र लिखा कर मांग की गई है कि जल्द से जल्द ग्रांट उपलब्ध कराई जाए जिससे बकाया बिलों का भुगतान किया जा सके साथ ही महावितरण को सूचित किया गया है कि ग्रांट प्राप्त होते ही विद्युत बिल का भुगतान किया जाएगा।
डॉक्टर नरेश तिरपुड़े डिन शासकीय मेडिकल कॉलेज गोंदिया।

Share Post: